नौसेना की ओपन लेजर और बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022

navy sailor salary
नौसेना की ओपन लेजर और बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022


New Delhi: इंडियन नेवी वाटरमैनशिप ट्रेनिंग सेंटर (आईएनडब्ल्यूटीसी), करवार ने इंडियन नेवल सेलिंग एसोसिएशन (आईएनएसए) के तत्वावधान में 22 से 26 मार्च, 2022 के बीच नेवी ओपन लेजर एंड बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022 का आयोजन किया। भारतीय नौसेना की तीनों कमानों यानी पश्चिमी नौसेना कमान, पूर्वी नौसेना कमान और दक्षिणी नौसेना कमान, सात आईएनडब्ल्यूटीसी, आर्मी याटिंग नोड (मुंबई) के सभी याट्समेन और याट्सवुमेन और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के कैडेट्स ने करवार हार्बर में अपने नौकायन तथा जलकौशल का प्रदर्शन किया।

 कार्यक्रम में लगभग 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया, प्रतिभागियों के बीच टीम भावना बढ़ाने और नेतृत्व की खूबियां विकसित करने के लिए तीन विभिन्न श्रेणियों की नौकाओं में प्रतिस्पर्धा की। भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में हो रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत करवार में 26 मार्च, 2022 को सभी प्रतिभागियों की जल परेड भी हुई।

यह चैंपियनशिप नौकाओं की तीन विभिन्न श्रेणियों लेजर (स्टैंडर्ड), लेजर (रेडियल) और लेजर बाहिया में चैंपियनशिप का आयोजन किया गया और तीनों श्रेणियों में कुल 12 रेस के साथ चार दिन में कुल 36 रेस हुईं। मुख्य अतिथि रियर एडमिरल अतुल आनंद, फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग कर्नाटक नेवल एरिया ने तीन श्रेणियों में से हरेक के विजेता को पदक प्रदान किए। उन्होंने उच्च मानदंडों को स्थापित करने और असंख्य मौसम स्थितियों में उत्कृष्ट नौकायन कौशल प्रदर्शित करने के लिए नौसेना के याट्समैन और याट्सवुमेन की सराहना की।


Also, Read-इंदौर और जम्मू के बीच सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया


Also, Read-What is the Holi? In Hindi Script, होली एक लोकप्रिय प्राचीन हिंदू त्योहार है

Tags: navy seal full form,navy seal fitness test,navy seal goggins,navy seal green team,navy seal hell week,navy seal haircut,

RK Boro

Today News is a latest news provider for public information, stay tuned to us for the fastest news. Please visit our YouTube channel on "Bodo Press"

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post